सभी राजनीतिक दलों के पुराने कार्यकर्ता व नेता अपने अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंतत : दुष्यंत मिन्हास

होशियारपुर : मौजूदा राजनीतिक समीकरण से यह  लगता है कि किसी भी राजनीतिक दल को संगठन में पुराने कार्यकर्ताओं नेताओं की अधिक जरूरत नहीं है।

इस संबंध में समाज सेवक दुष्यंत मिन्हास ने कहा अब सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और नेताओं को अपनी-अपनी पार्टी की नीतियों की जानकारी देने की आम लोगों को जरूरत नहीं है।

क्योंकि चुनाव के समय जय नहीं मालूम की किस राजनीतिक दल कि हाईकमान ने किस राजनीतिक दल का नेता को अपनी पार्टी में शामिल करते समय ही चुनाव में उम्मीदवार बनाकर आम वोटोंरो के दरबार में बोटप्राप्त करने के लिए भेज देना है और उस समय राजनीतिक दल को अपने पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं की जरूरत ही नहीं होती जो कि आने वाले समय के लिए ठीक नहीं देखने की बात यह है कि कल तक जिस का हम विरोध करते थे आज वही हमारा गुणगान कर रहा है और ऐसे हालात में आम वोटर को फैसला लेना गंभीरता की जरूरत है.

Advertisements
Advertisements
Advertisements

इससे यह भी साबित होता है कि सभी राजनीतिक दलों को अपनों पर कम विश्वास और दूसरों पर ज्यादा विश्वास है तभी तो हम अपने नेता व कार्यकर्ता को नजरअंदाज कर कर दूसरी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता अधिक महत्व देते हैं और ऐसे में लगता है कि भविष्य में कोई भी किसी भी राजनीतिक दल का कार्यकर्ता बनने से पहले यह  सोचेगा की मैंने किसी भी राजनीतिक दल की मूल नीति के अनुसार काम नहीं करना क्योंकि आने वाले समय में पता नहीं उसने भी किस राजनीतिक दल में जाकर अपने आप को और मजबूत करना है.

Advertisements

मौजूदा हालात को देखते हुए भारतीय चुनाव आयोग से निवेदन करता हूं कि दल बदलू कानून में  सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी चुनाव हो कम से कम 6 महीने पहले कोई भी राजनीतिक दल दूसरे राजनीतिक दल का कार्यकर्ता व नेताओं को अपने राजनीतिक दल में सदस्य नहीं बना पाएगा।

Advertisements

इससे सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता व नेताओं का और अधिक मनोबल बढ़ेगा और अपनी अपनी पार्टी के संगठन की मजबूती के लिए और दिलचस्पी से काम करेंगे क्योंकि उनको आशा होगी कि भविष्य में हम भी पार्टी की ओर से कोई चुनाव लड़ सकते हैं।

मौजूदा राजनीतिक हालात देखते हुए सभी राजनीतिक दलों के पुराने कार्यकर्ता व नेता अपने अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंतत है.

Pls. subscirbe channel for latest updates on health
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply